23.5 C
Chandigarh

मुख्यमंत्री ने शहीद जसपाल सिंह के परिवार को एक करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता का चैक सौंपा

- Advertisement -spot_img

बघरौल ( दिढ़बा), 11 जनवरी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान गुरूवार को ड्यूटी के दौरान शहीदी प्राप्त करने वाले हवलदार जसपाल सिंह के घर पहुँचे और उनके परिवार को शहीद के सम्मान के तौर पर एक करोड़ रुपए का चैक सौंपा। 

शहीद हवलदार जसपाल सिंह, जो 9 महार रेजीमेंट में तैनात थे, की शहादत पर गहरे दुख का प्रगटावा करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि देश सेवा के दौरान अपनी जान गंवाने वाले शहीद का देश हमेशा कर्ज़दार रहेगा। उन्होंने कहा कि यह देश के लिए और परिवार के लिए अपूर्णीय क्षति है और इसकी भरपायी किसी भी कीमत पर नहीं की जा सकती परन्तु सरकार ने शहीद के सम्मान के लिए विनम्र सा प्रयास किया है। भगवंत सिंह मान ने ज़ोर देकर कहा कि शहीद केवल एक परिवार या राज्य का नहीं, बल्कि समूची कौम का होता है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ खड़ी है और हर संभव सहायता मुहैया करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी। उन्होंने कहा कि देश के लोग हवलदार जसपाल सिंह के बलिदान के हमेशा ऋणी रहेंगे। शहीदों को श्रद्धांजलि भेंट करते हुये भगवंत सिंह मान ने कहा कि उन्होंने ड्यूटी के दौरान बहादुरी, समर्पण और दिलेरी का प्रदर्शन करके देश और पंजाब का नाम रौशन किया है। 

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img