12.5 C
Chandigarh

चंडीगढ़ मेयर इलेक्शन अचानक टाले गए:AAP-कांग्रेस पार्षदों का हंगामा, पुलिस से धक्कामुक्की…

- Advertisement -spot_img

Chandigarh Mayor Election 2024

चंडीगढ़ नगर निगम के नए मेयर के चुनाव अचानक टाल दिए गए हैं। इसके लिए चुनाव अधिकारी अनिल मसीह के बीमार होने की बात कही गई है। इस बारे में पार्षदों को वॉट्सऐप के जरिए मैसेज भेजा गया था।

जिसके बाद आप और कांग्रेस पार्षदों ने हंगामा कर दिया। ये देख कांग्रेस और आप के समर्थक भी नारेबाजी करने लगे। इसको लेकर उनकी पुलिस के साथ धक्कामुक्की हुई। जिसके बाद सभी को हिरासत में ले लिया गया।

मौके पर पहुंचे कांग्रेस के पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन बंसल और आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्‌ढा को भी पुलिस ने बाहर ही रोक लिया। दोनों नेताओं ने कहा कि इसको लेकर वह हाईकोर्ट जाएंगे। वहीं भाजपा पार्षदों ने कहा कि चुनाव अधिकारी पंजाब सरकार के अफसर हैं, हमें शक है कि पंजाब सरकार के इशारे पर चुनाव टाले गए हैं।

चंडीगढ़ नगर निगम में देश में पहली बार विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A और भाजपा के बीच यह सीधा मुकाबला होना था। चंडीगढ़ नगर निगम में बने गठबंधन I.N.D.I.A में AAP और कांग्रेस शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि AAP ने चुनाव में गड़बड़ी को देखते हुए कार्यकर्ताओं से निगम कार्यालय पहुंचने का आह्वान किया था।

चड्‌ढा बोले- भाजपा गैर कानूनी हथकंडे अपना चुनाव रद्द करवाना चाहती
चुनाव रद्द होने के बाद आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्‌ढा ने कहा कि भाजपा यह चुनाव रद्द करना चाहती है, क्योंकि भाजपा के पास बहुमत नहीं है। इस बार I.N.D.I.A गठबंधन का यह पहला चुनाव था। I.N.D.I.A गठबंधन इस चुनाव को जीतने जा रहा था, लेकिन भाजपा गैर कानूनी हथकंडे अपना कर चुनाव को रद्द करवाना चाहती है। इन्होंने चुनाव अधिकारी को बीमार घोषित कर दिया है।

आप नेता ने कहा कि पूरी बीजेपी इंडिया गठबंधन को देखकर बीमार हो गई है। भाजपा लोकतंत्र को कमजोर कर रही है। भाजपा की हालत उस बच्चे जैसी हो गई है जो गली में मैच खेलते वक्त आउट हो जाए तो अपना बल्ला लेकर वहां से चला जाता है

READ ALSO:मुख्यमंत्री की हिदायतों पर सरकारी स्कूलों में क्रांतिकारी सुधारों के लिए व्यापक स्तर पर मुहिम जारी

चुनाव कराने के लिए हाईकोर्ट जाएंगे
उन्होंने कहा कि अगर इंडिया गठबंधन इसी तरह से सारे चुनाव लड़े तो भाजपा बीमार हो जाएगी और जल्द ही उसे वहां से भागना पड़ेगा। राघव चड्ढा ने बताया कि अब हम पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट जाएंगे और कोर्ट से मेयर का चुनाव कराने की गुहार लगाएंगे।

Chandigarh Mayor Election 2024

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img