22.8 C
Chandigarh

मोगा में स्थानीय निकाय विभाग के कैबिनेट मंत्री ने फहराया तिरंगा

- Advertisement -spot_img

मोगा, 26 जनवरी – जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह स्थानीय दाना मंडी में उत्साह और देशभक्ति के साथ मनाया गया। इस अवसर पर उनके साथ डिप्टी कमिश्नर श्री कुलवंत सिंह और जिला पुलिस प्रमुख श्री विवेकशील सोनी भी मौजूद थे।
भारतीय संविधान के निर्माता डॉ. उन्होंने भारतीय लोकतंत्र में भीमराव अंबेडकर के बहुमूल्य योगदान को सलाम करते हुए कहा कि भारतीय संविधान ने देश को एक माला दी है. उन्होंने देश के संविधान को लोगों के अधिकारों और कर्तव्यों का चार्टर बताया।
उन्होंने पंजाब के लोगों को राज्य के सर्वांगीण विकास में अपना योगदान देने के लिए आमंत्रित किया क्योंकि किसी भी राज्य या क्षेत्र का विकास लोगों के समर्थन के बिना संभव नहीं है। इस अवसर पर उन्होंने जहां देश के लिए बलिदान देने वाले शहीदों को याद किया, वहीं देशवासियों, विशेषकर युवाओं को पंजाब और देश के सर्वांगीण विकास में योगदान देने के लिए आगे आने का निमंत्रण भी दिया।
इस अवसर पर बोलते हुए श्री बलकार सिंह ने कहा कि यदि देश का प्रत्येक नागरिक संविधान के अनुसार अपने कर्तव्यों का पालन करे तो यही स्वतंत्रता सेनानियों के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।उन्होंने देश की रक्षा के लिए किये गये बलिदान की भी सराहना की।

उन्होंने कहा कि भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है। उन्होंने दोहराया कि पंजाब सरकार राज्य का गौरव बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने एंटी करप्शन एक्शन लाइन शुरू कर भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने की दिशा में बड़ी पहल की है. इस सुविधा के माध्यम से आम नागरिक अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है, जिसकी जांच कर सरकार उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी. संबंधित अपराधी। सरकार ने भ्रष्टाचार के मामले में किसी भी राजनेता या अधिकारी से डील तक नहीं की।
उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य और बुनियादी ढांचे के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जा रही है। इस अवसर पर उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों के परिवारों और जिला मोगा की प्रमुख हस्तियों को विशेष रूप से सम्मानित किया, जिन्होंने विभिन्न कार्य किए हैं। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। इस अवसर पर उन्होंने जिला रेड क्रॉस सोसायटी की ओर से जरूरतमंदों को ट्राइसाइकिल, व्हील चेयर और सिलाई मशीनें भी वितरित कीं। श्री बलकार सिंह, जो इस आयोजन से बहुत प्रभावित हुए, ने मोगा जिले के सभी स्कूलों में 27 जनवरी को छुट्टी की भी घोषणा की।
पंजाब सरकार ने अपने अब तक के कार्यकाल के दौरान कई जन-अनुकूल पहल की हैं। जिसका उन्होंने पूरा ब्यौरा पेश किया. उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने सरकारी सेवाओं की डोर स्टेप डिलीवरी शुरू करके राज्य के लोगों को सरकारी कार्यालयों की परेशानी पूरी तरह से खत्म कर दी है।

ज्ञात हो कि कार्यक्रम के दौरान 1100 से अधिक विद्यार्थियों ने पूरे समर्पण के साथ इस कार्यक्रम में भाग लिया और पूरे स्टेडियम को उत्साह से भर दिया। इस अवसर पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियों, गिद्दा, भांगड़ा और अन्य प्रस्तुतियों को दर्शकों ने खूब सराहा। राज्य और देश के विकास को लेकर परेड ग्राउंड में झांकियां भी निकाली गईं.
कार्यक्रम के दौरान श्री मंजीत सिंह बिलासपुर, श्री देविंदरजीत सिंह लाडी धौंस, डॉ. अमनदीप कौर अरोड़ा और श्री अमृतपाल सिंह सुखानंद (चार विधायक), डीआइजी पुलिस श्री मनदीप सिंह सिद्धू, पूर्व मंत्री सुश्री मालती थापर, जिला एवं सेशन जज श्री अतुल कसाना, जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन श्री हरमनजीत सिंह बराड़, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन श्री दीपक अरोड़ा, नगर निगम के मेयर श्री बलजीत सिंह चानी, चेयरमैन हरजिंदर सिंह रोडे और बड़ी संख्या में लोग शहरवासी उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img