दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने दिया इस्तीफा

दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने दिया इस्तीफा

तख्त श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह इस्तीफा एसजीपीसी को भेजा है और इसे स्वीकार करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि अकाली लीडर विरसा सिंह वल्टोहा निजता की सारी हदें पार कर रहे हैं। उन्हें धमकियां दी जा रही हैं। उन्होंने यह भी कहा कि विरसा सिंह वल्टोहा का साथ शिरोमणि अकाली दल की सोशल मीडिया टीम दे रही है।

उन्होंने बेहद भावुक होकर कहा कि वह विरसा सिंह वल्टोहा से डरते नहीं है, लेकिन शिरोमणि अकाली दल की ओर से उसका साथ देना बेहद दुखी कर रहा है, इसीलिए वह इस्तीफा दे रहे हैं। क्योंकि वह सिर्फ जत्थेदार ही नहीं बल्कि बेटियों के पिता भी हैं।

download (31)

अकाली दल के विरसा सिंह वल्टोहा ने कुछ दिन पहले सोशल मीडिया के जरिए आरोप लगाया था कि जत्थेदार आरएसएस और बीजेपी के दबाव में काम करते हैं। जिसके बाद श्री अकाल तख्त साहिब की ओर से उन्हें 15 अक्तूबर को पेश होने के लिए सबूतों सहित बुलाया था।

कल जब विरसा सिंह वल्टोहा पेश हुए तो उन्होंने अपना स्पष्टीकरण दिया वहीं श्री दमदमा साहिब के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के खिलाफ सबूतों की एक पेनड्राइव भी सौंपी। जिसक बाद श्री अकाल तख्त साहिब के पांचो सिंह साहिबानों ने बैठक की और फैसला किया कि विरसा सिहं वल्टोहा को अकाली दल से 10 साल के लिए निष्कासित किया जाए।

श्री अकाल तख्त साहिब के आदेशों के बाद विरसा सिंह वल्टोहा ने अकाली दल की ओर से निष्कासित किए जाने से पहले ही अकाली दल को त्याग दिया और इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद आज अकाली दल ने भी उनका इस्तीफा मंजूर कर लिया।स्पष्टीकरण जनतक करने को कहा था।

विरसा सिंह वल्टोहा ने त्याग पत्र देने के साथ ही सोशल मीडिया पर आकर श्री अकाल तख्त से गुजारिश की थी कि उनके स्पष्टीकरण और पेन ड्राइव को जन तक किया जाए और अगर नहीं किया गया तो वह खुद ही इसे लोगों के सामने रखेंगे।

जिसके बाद जैसे ही अकाली दल की ओर से निष्कासन की खबर आयी तो विरसा सिंह वल्टोहा ने अपना स्पष्टीकरण भी सोशल मीडिया पर डाल दिया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी ऐतराज जताया कि कल की पांच सिंह साहिबानों की बैठक में जिनके खिलाफ सबूत दिए उन्हें बिठाना कहां तक सही था।

Latest News

हरियाणा के सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री डायलिसिस होगी - CM Nayab Saini हरियाणा के सभी सरकारी अस्पतालों में फ्री डायलिसिस होगी - CM Nayab Saini
हरियाणा में CM और मंत्रियों के शपथग्रहण के बाद आज (18 अक्टूबर) को चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में कैबिनेट की पहली...
राम रहीम को सुप्रीम कोर्ट से झटका , कोर्ट ने नोटिस जारी कर चार हफ्ते में मांगा जवाब
पाकिस्तान से संचालित ड्रग तस्कर गैंग का सदस्य गिरफ्तार:1.350 किलो हेरोइन बरामद
न्यूजीलैंड के खिलाफ सिर्फ 46 रनों पर सिमट गई टीम इंडिया
Infinix Zero Flip लॉन्च, सस्ते में देगा ‘प्रीमियम फील
Salman Khan के दुश्मन बिश्नोई से हाथ मिलाएगी एक्स गर्लफ्रेंड, Somy Ali ने गैंगस्टर को दिया मदद का ऑफर
अमेरिका ने यमन में हूती विद्रोहियों पर हमला किया ,5 हथियार डिपो किए तबाह