केदारनाथ में गिरा एयरलिफ्ट किया जा रहा हेलिकॉप्टर

केदारनाथ में गिरा एयरलिफ्ट किया जा रहा हेलिकॉप्टर

केदारनाथ से एयरलिफ्ट किए जा रहे हेलिकॉप्टर को शनिवार सुबह करीब 8 बजे गिराना पड़ गया। केस्ट्रल एविएशन के इस हेलिकॉप्टर को रिपेयरिंग के लिए MI-17 एयरक्राफ्ट से एयरलिफ्ट किया जा रहा था।

एयरलिफ्ट के दौरान तेज हवा के चलते MI-17 का बैलेंस बिगड़ गया। जिसके बाद पायलट ने हादसे की आशंका को देखते हुए इसे सुरक्षित जगह ड्रॉप कर दिया।

जिला पर्यटन अधिकारी राहुल चौबे ने बताया कि हवा और हेलिकॉप्टर के वजन से MI-17 का बैलेंस बिगड़ा था। इसके बाद पायलट ने थारू कैंप घाटी में खाली जगह हेलिकॉप्टर को ड्रॉप कर दिया। यहां आबादी नहीं थी।

ड्रॉप किए गए केस्ट्रल एविएशन के हेलिकॉप्टर की 24 मई को केदारनाथ में इमरजेंसी लैंडिंग हुई थी। तभी से यह यह हेलीपैड पर खड़ा था। इसे रिपेयरिंग के लिए आज सुबह गौचर एयरबेस ले जा रहे थे।
केस्ट्रल एविएशन का हेलिकॉप्टर 24 मई को तमिलनाडु के 6 पैसेंजर लेकर केदारनाथ जा रहा था। इसे कैप्टन कल्पेश उड़ा रहे थे। हेलिपैड से 100 मीटर पहले इसका बैलेंस बिगड़ गया। हवा में 8 बार लहराने के बाद इसकी इमरजेंसी लैंडिंग हुई। 3 महीने से यह केदारनाथ में ही खड़ा था।

gwr2ukqxsaa3-l3_1725075344

भारी बर्फबारी के बीच हेलिकॉप्टर के उड़ने का एक वीडियो सामने आया था। हेलिकॉप्टर हैरिटेज एविएशन कंपनी का था, जो केदारनाथ यात्रियों को लेकर आया था लेकिन मौसम खराब होने के कारण वही फंस गया और उड़ान नहीं भर पाया। जब हेलीकॉप्टर केदारनाथ पहुंच उस वक्त बर्फबारी नहीं हो रही थी लेकिन लैंडिंग के दौरान अचानक केदार घाटी में तेज बर्फबारी हुई जिस वजह से हेलीकॉप्टर को लैंडिंग करने में दिक्कत आई और उसे सेफ जगह लेंडिंग कराई गई

Latest News

क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क ! क्या आप भी लेती है पीरियड के दौरान दवा , तो आज ही हो जाए सतर्क !
पीरियड में ली जाने वाली दवा आपके लीवर और शरीर के विभिन्न अंगों को नुकसान पहुंचा सकती है। हाल ही...
चंडीगढ़ बम ब्लॉस्ट के बाद जम्मू-कश्मीर भागने वाले थे हमलावर:5 लाख रुपए में हुआ था सौदा
भिवानी टिकट ना मिलने से नाराज नीलम ने बदले तेवर ,कांग्रेस के फैसले का किया स्वागत
डोडा से पीएम मोदी ने परिवारवाद, अलगाववाद पर बोला हमला , ‘एक तरफ 3 खानदान, दूसरी तरफ मेरे युवा…’
किस ब्लड ग्रुप को होता है किस बीमारी का सबसे ज्यादा ख़तरा ? जाने अपने ब्लड ग्रुप के बारे में
अब फ्री में स्टेडियम में जाकर देख सकेंगे मैच, जानें कैसे मिलेगा टिकट
सिरसा में अंतिम दिन 55 प्रत्याशियों ने भरे नामांकन , आज़ाद उम्मीदवार भी मैदान में