23.5 C
Chandigarh

Asian Olympic Qualifiers: रुद्रांक्ष और मेहुली की जोड़ी को मिला स्वर्ण पदक

- Advertisement -spot_img

Asian olympic qualifiers

रुद्रांक्ष और मेहुली की जोड़ी क्वालिफिकेशन में कुल 631.3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। रुद्रांक्ष पाटिल और मेहुली घोष की जोड़ी ने मंगलवार को जकार्ता में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा जीतकर भारत को निशानेबाजी एशियाई ओलंपिक क्वालिफायर में पांचवां स्वर्ण पदक दिलाया। भारतीय जोड़ी ने फाइनल में शेन युफान और झू मिंगशुआई की चीन की जोड़ी को 16-10 से हराया। रुद्रांक्ष और मेहुली की जोड़ी क्वालिफिकेशन में कुल 631.3 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही थी। युफान और मिंगशुआई ने 632.3 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया था।

Read also: दिमाग को तेज करेंगी ये आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियां, जानें इस्तेमाल कैसे करे

जूनियर वर्ग में ईशा और उमामहेश को स्वर्ण पदक-
जूनियर मिश्रित टीम एयर राइफल वर्ग में ईशा टकसाले और उमामहेश मेडिनेनी की जोड़ी ने चीन के चू जिकिंग और पेन बोवेन को 17-11 से हराकर स्वर्ण पदक जीका। इसी स्पर्धा में अभिनव साव और अन्वी राठौड़ ने स्थानीय खिलाड़ियों पी स्टीवन फारेल सावेरियो और एम पुत्री फाडिलाह को 16-10 से हराया।
सोमवार को युवा निशानेबाजों वरूण तोमर और ईशा सिंह ने पुरुष और महिला 10 मीटर एयर पिस्टल व्यक्तिगत स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतते हुए भारत के लिए दो ओलंपिक कोटा हासिल किए थे। ये दोनों स्वर्ण पदक जीतने वाली भारत की क्रमश: पुरुष और महिला टीम का भी हिस्सा थे।

Asian olympic qualifiers

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img