12.5 C
Chandigarh

सेना में 1 लाख लोग होंगे कम, आर्मी चीफ

- Advertisement -spot_img

Army chief manoj pandey

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शुक्रवार को एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि साल 2027 तक सेना में ऑप्टिमाइजेशन की प्रक्रिया पूरी होगी। जिसके बाद सेना में करीब 1 लाख लोग कम हो जाएगे। मीडिया को बयान देते हुए आर्मी चीफ ने आगे कहा कि चीन LAC उत्तरी सीमाओं पर स्थिति स्थिर है, लेकिन फिर भी हम मान रहे है कि यह मुद्दा संवेदनशील है और आर्मी इस पर पैनी नजर बनाए हुए है। सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने बताया कि में सेना के अंदर एनिमल ट्रांसपोर्ट कम कर दिया गया है, अब उसकी जगह ड्रोन ने ली है। आर्मी चीफ ने कहा कि Agnipath के तहत आए अग्निवीर के 2 बैच फील्ड में तैनात कर दिए गए है।

Read also: मोहम्मद शमी को लेकर लीक हुआ BCCI का प्लान! क्या विश्व कप में होगी वापसी?

लखनऊ में पहली बार 76 वें सेना दिवस परेड का आयोजन-
सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस साल 15 जनवरी को लखनऊ में पहली बार 76 वें सेना दिवस परेड का आयोजन किया जाएगा। ये सभी कार्यक्रम आम जनता के आने जाने लिए खुले रहेंगे। उन्होंने कहा कि 14 जनवरी को सैन्य बैंड संगीत कार्यक्रम होगा। इस दौरान सेना दिवस परेड की रिहर्सल और शौर्य संध्या कार्यक्रम होगा।

जम्मू कश्मीर और नॉर्थ ईस्ट के संवेदनशील इलाकों पर पैनी नजर-
जम्मू कश्मीर के मसले पर सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा कि, जम्मू कश्मीर से सटे बॉर्डर इलाके में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी है। इन संवेदनशील इलाकों में सेना स्थानीय पुलिस और अन्य केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर बेहतर समन्वय बनाकर काम कर रही है।

Army chief manoj pandey

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img