13.5 C
Chandigarh

Amazon Prime यूजर्स को बड़ा झटका, देने होंगे ज्‍यादा पैसे…

- Advertisement -spot_img

Amazon prime extra charge

पिछले कुछ समय से नेटफ्लिक्स, डिजनी और अमेजन प्राइम जैसे बड़े स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म अपने Revenue और कस्टमर बेस को बढ़ाने का प्रयास कर रहे है। इसे संभव बनाने के लिए, वे अपनी स्ट्रीमिंग सर्विस में कई बदलाव ला रहे है, जैसे पासवर्ड शेयर करने पर बैन और ऐड-फ्री कंटेंट देखने के लिए एक्स्ट्रा पे करना।

अमेजन प्राइम ने हाल ही में अपनी स्टैंडर्ड सर्विस से डॉल्बी विजन एचडीआर और डॉल्बी एटमॉस सराउंड साउंड फीचर को हटा दिया है और अब यूजर्स को हाई क्वालिटी वाले ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग तक पहुंचने के लिए एक्स्ट्रा पे करना होगा।अमेजन ने इसकी पुष्टि की है कि उसने न केवल अपने सब्सक्रिप्शन प्लान में विज्ञापन ऐड किए है, बल्कि हाई क्वालिटी वाले ऑडियो और वीडियो ऑप्शन को भी हटा दिया है। यूजर्स को अब हाई क्वालिटी वाले ऑडियो और वीडियो स्ट्रीमिंग तक पहुंचने के लिए कम से कम $2.99 प्रति माह वाला प्लान लेना होगा।

Read also: Whatsapp पर जल्द आ रहा है गजब का अपडेट, सभी जगह की चैट्स हो जाएगी लॉक

भारतीय यूजर्स पर भी पड़ेगा असर?
स्ट्रीमिंग सर्विस की कीमतों में बढ़ोतरी का असर जल्द ही भारतीय यूजर्स पर भी देखने को मिल सकता है। फिलहाल भारत में, यूजर्स साल भर के लिए 1499 रुपये, हर महीने के लिए 299 रुपये और 3 महीने के लिए 599 रुपये का पेमेंट करके प्राइम मेंबरशिप खरीद सकते है।
Netflix और Amazon के बदलेंगे प्लान्स?
ऐसा भी कहा जा रहा है कि Netflix और Amazon दोनों के प्लान्स की कीमतें जल्द ही बदल सकती है। भारत की तुलना में अन्य देशों में प्लान्स काफी अलग है। उदाहरण के लिए, अमेजन प्राइम लाइट प्लान केवल भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध है। इसी तरह, नेटफ्लिक्स मोबाइल प्लान भारतीय यूजर्स तक लिमिटेड है।

Amazon prime extra charge

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img