22.7 C
Chandigarh

अबोहर में जिला उपायुक्त के दखल के बाद नरम उत्पादक किसानों का प्रदर्शन समाप्त

- Advertisement -spot_img

अबोहर 26 जनवरी

 फाजिल्का के जिला उपायुक्त डॉ सेनू दुग्गल के दखल के बाद अबोहर में प्रदर्शन कर रहे नरमा उत्पादक किसानों के मसले का हल हो गया है व उनकी फसल की बिक्री शुरू हो चुकी है जिसके बाद किसानों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर जिला प्रशासन का धन्यवाद किया है। इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर डॉक्टर सेनू दुग्गल ने मार्केट कमेटी के अधिकारियों को निर्देश दिए के भविष्य में यह निश्चित बनाया जाए के किसानों को नरमे के व अन्य फसलों के मंडीकरण में कोई परेशानी ना आए व किसानों के हितों की रक्षा की जाए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा सख्त निर्देश हैं के किसानों की मुश्किलों का पहल के आधार पर हल किया जाए।

 उन्होंने किसानों को भरोसा दिया कि उनकी फसल की भविष्य में नियमित तौर पर खरीद होगी । इस अवसर पर डिप्टी कमिश्नर ने किसानों से आग्रह किया कि वे साफ सुथरी फसल मंडी में लेकर आए। उन्होंने मार्केट कमेटी के अधिकारियों को भी निर्देश दिए के वे स्वयं नियमित तौर पर मंडी में समीक्षा करते रहें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके के मंडी में किसानों को कोई मुश्किल न आए।

 जिक्रयोग है के कुछ दिनों से भारतीय कपास निगम द्वारा नरमे की खरीद नहीं की जा रही थी जिस कारण किसन भारतीय कपास निगम के खिलाफ प्रदर्शन पर बैठे थे। जिस उपरांत आज डिप्टी कमिश्नर ने दखल देकर प्राइवेट व्यापारियों को प्रोत्साहित किया के वे किसानों को अच्छा दाम देकर उनकी फसल खरीद लें जिससे किसानों को लाभ हो सके । अब सही तरीके से खरीद शुरू हो जाने की सहमति बनने के बाद किसानों ने अपना प्रदर्शन समाप्त कर दिया । इस अवसर पर किसानों ने जिला प्रशासन का धन्यवाद किया व भरोसा दिया कि वह भविष्य में खरीद में सहयोग करेंगे। इस अवसर पर अबोहर के एसडीम रविंद्र सिंह अरोड़ा भी हाजिर थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img