अजनाला हलके में स्कूलों पर खर्च होंगे 27.85 करोड़ रुपये -धालीवाल

अजनाला हलके में स्कूलों पर खर्च होंगे 27.85 करोड़ रुपये -धालीवाल

जर्नल, 29 जनवरी पंजाब सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा के मामले में पंजाब को देश का नंबर एक राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है और सरकार इन दो महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर दिल खोलकर खर्च कर रही है। कैबिनेट मंत्री अजनाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि पंजाब […]

जर्नल, 29 जनवरी

पंजाब सरकार स्वास्थ्य और शिक्षा के मामले में पंजाब को देश का नंबर एक राज्य बनाने की दिशा में आगे बढ़ रही है और सरकार इन दो महत्वपूर्ण क्षेत्रों पर दिल खोलकर खर्च कर रही है। कैबिनेट मंत्री अजनाला में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री ने अजनाला जैसे पिछड़े क्षेत्र के स्कूलों को अपने अधीन लेने का फैसला किया है, जिसकी आजादी के बाद किसी भी सरकार ने सुध तक नहीं ली। भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में 27.85 करोड़ रुपये खर्च करने की मंजूरी मिल चुकी है, जिसमें से 7.18 करोड़ रुपये की पहली किस्त भी हमारे स्कूलों को मिल चुकी है।

उन्होंने कहा कि इस बड़े उद्यम के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान का धन्यवाद करते हुए कहा कि सीमावर्ती राज्य शिक्षा और स्वास्थ्य दोनों क्षेत्रों में पीछे है, लेकिन अब वह दिन दूर नहीं जब हम भी इन क्षेत्रों में राज्य के साथ शामिल होंगे। स. धालीवाल ने कहा कि वैसे तो पूरे प्रदेश में सभी क्षेत्रों में काम हो रहा है, लेकिन सरकार का फोकस स्वास्थ्य और शिक्षा दोनों क्षेत्रों पर ज्यादा है, क्योंकि उनकी सोच है कि अगर पंजाब को स्वस्थ और खुशहाल बनाना है तो पंजाबियों को शारीरिक रूप से स्वस्थ्य और खुशहाल बनाना होगा और मानसिक रूप से मजबूत होना जरूरी है। स. धालीवाल ने कहा कि हमारे विधानसभा क्षेत्र को मिली पहली किस्त की राशि से प्राथमिक, माध्यमिक और वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालयों समेत 167 स्कूलों में स्कूलों की जरूरतों के मुताबिक काम शुरू कर दिया गया है। उन्होंने विद्यालय समितियों एवं विभाग के अधिकारियों को कार्य की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं करने का निर्देश दिया, ताकि प्राप्त राशि का समुचित उपयोग कर विधानसभा क्षेत्र के विद्यालयों को आधुनिक बनाया जा सके।

Tags:

Advertisement

Latest News