33.9 C
Chandigarh

मौसम परिवर्तनशील रहने की संभावना; बढ़ने लगी दिन में गर्मी

- Advertisement -spot_img

Weather in hisar

हिसार में दिन में गर्मी बढ़ने लगी है। बुधवार को शहर का अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस माह का सर्वाधिक रहा। भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह में मौसम परिवर्तनशील रहेगा।बुधवार सुबह से ही मौसम साफ रहा। इस कारण से सुबह से ही तेज धूप निकली।

दोपहर तक धूप का तीखापन बढ़ता गया और गर्मी ने परेशान करना शुरू कर दिया। गर्मी से बचने के लिए घरों व कार्यालयों में पंखों का सहारा लेना पड़ा। दिन ढलने के बाद मौसम थोड़ा ठंडा और गर्मी से राहत मिली। इस दौरान अधिकतम तापमान 32.2 डिग्री रहा। मंगलवार के मुकाबले यह 2.1 डिग्री और सामान्य से 0.7 डिग्री ज्यादा रहा। वहीं रात का तापमान 13.6 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से 2.2 डिग्री नीचे रहा।

Read also: तेजी से वजन घटाने के लिए रोज सुबह खाली पेट पिएं इस सब्जी का पानी…

सिर्फ कहीं-कहीं हल्के बादल छाएंगे। इसके बाद 23 मार्च की रात से एक और पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से 24 मार्च को कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना रहेगी। इन दोनों पश्चिमी विक्षोभ के असर से तापमान में भी उतार-चढ़ाव आएगा। अंबाला में सुबह से तेज हवा चलने और आसमान में बादल छाने से ठंड रही। बीते दिनों दिन का अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा पहुंचा था। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार दिन में तेज हवा चलने के साथ बादल भी छा सकते है। सोनीपत में सुबह से खिली धूप के कारण न्यूनतम और अधिकतम तापमान बढ़ गया है। जिससे गर्मी का अहसास होने लगा है।

Weather in hisar

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img