24.7 C
Chandigarh

बिहार में टिकट नहीं मिलने के बाद केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने दिया इस्तीफा

- Advertisement -spot_img

Pashupati Kumar Paras

बिहार में सीट बंटवारे को लेकर नाराज चल रहे केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी प्रमुख पशुपति कुमार पारस ने एनडीए से अलग हो गए हैं. इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री पद से भी इस्तीफा भी दे दिया है. माना जा रहा है कि बिहार एनडीए में सीट बंटवारे में भाव नहीं मिलने से पारस नाराज चल रहे थे. वहीं इस्तीफा देने के बाद पशुपति कुमार पारस ने पीएम मोदी और बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. 

पशुपति पारस ने कहा, ‘5-6 दिन पहले मैंने प्रेस वार्ता में कहा था कि मैं तब तक इंतजार करूंगा जब तक NDA सीटों की घोषणा नहीं करती है. मैंने बहुत ईमानदारी से NDA की सेवा की. पीएम नरेंद्र मोदी देश के बड़े नेता हैं, लेकिन हमारी पार्टी और व्यक्तिगत रूप से मेरे साथ नाइंसाफी हुई है. इसलिए मैं केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देता हूं.’

बता दें कि भाजपा नेतृत्व वाली एनडीए गठबंधन ने बिहार की 40 सीटों पर सीट बटवारे की घोषणा कर दी है. तय फॉम्युले के मुताबिक, बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि सहयोगी दल जदयू 17 सीटों, लोजपा-आर 5 सीटों, रालोमो और हम पार्टी 1-1 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

READ ALSO: चंडीगढ़ में मिले अफीम के 725 पौधे, सिविल ड्रेस में मारी रेड..

सूत्रों के मुताबिक, पशुपति पारस की पार्टी राजद के संपर्क में हैं. संभावना जताई जा रही है कि आज या कल में वो बड़ा ऐलान कर सकते हैं. पशुपति पारस ने पहले ही साफ कर दिया है कि वो हर हाल में हाजीपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे. वहीं एनडीए में ये सीट चिराग पासवान को मिली है.

Pashupati Kumar Paras

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img