36.8 C
Chandigarh

पैरा इंटरनेशनल खिलाड़ी को सरकार ने दिव्यांग आइकॉन नियुक्त किया।

- Advertisement -spot_img

लुधियाना, 28 मार्च (000)- जिला निर्वाचन अधिकारी साक्षी साहनी ने पैरा अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी अश्विनी कुमार, उनकी पत्नी शबाना और अंतरराष्ट्रीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी शुभम वाधवा को लुधियाना में विकलांग मतदाताओं के लिए जिला आइकन नियुक्त किया है।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी साहनी ने उन्हें बधाई देते हुए कहा कि प्रशासन ने दिव्यांग मतदाताओं को संबंधित बूथों पर वोट डालने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए मतदान दिवस (1 जून) को जिला आइकन घोषित किया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी साहनी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग लोकतांत्रिक प्रक्रिया में दिव्यांग मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है और प्रशासन वोट डालने आने वाले दिव्यांग मतदाताओं की सुविधा के लिए हर संभव प्रयास करेगा और यह सुनिश्चित करेगा कि उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि प्रशासन मतदान के दिन मतदान केंद्रों पर दिव्यांग मतदाताओं के लिए सुविधाजनक योजना तैयार करेगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी साहनी ने यह भी कहा कि जिले भर में लगभग 16650 विकलांग मतदाता हैं और प्रशासन जिले भर के मतदान केंद्रों पर इन मतदाताओं की सुविधा के लिए विशेष व्यवस्था करने के लिए बाध्य है। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन एक जून को मतदान के दिन सभी बूथों पर व्हीलचेयर, रैंप, हेल्पर समेत अन्य की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा। उन्होंने आशा व्यक्त की कि दिव्यांग मतदाताओं की अधिकतम भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रशासन द्वारा की गई ये व्यवस्थाएं वरदान साबित होंगी।

प्रतीकों ने प्रशासन को धन्यवाद भी दिया और कहा कि सभी मतदाता चुनाव के इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें और देश का गौरव बनें।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img