31.5 C
Chandigarh

कीटनाशक, उर्वरक एवं बीज विक्रेताओं के साथ बैठक

- Advertisement -spot_img

बठिंडा, 28 मार्च: मुख्य कृषि अधिकारी एस. करनजीत सिंह गिल की अध्यक्षता में मौड़ मंडी के सभी कीटनाशक, खाद और बीज विक्रेताओं के साथ बैठक हुई। इस अवसर पर मुख्य कृषि अधिकारी ने सभी डीलरों को निर्देश दिये कि डीलर किसानों को खाद, बीज, दवा के निश्चित बिल दें।

इस दौरान उन्होंने कहा कि डीलरों द्वारा स्टॉक बोर्ड लगाया जाये तथा प्राधिकार पत्र का निबंधन कराया जाये। किसानों को बिना बिल के खाद, दवा व बीज न बेचा जाए। उन्होंने कहा कि कोई भी दवा, बीज, खाद जिले से बाहर नहीं ले जाना चाहिए। निर्धारित बिल पर बैच नंबर, तकनीकी एवं समाप्ति तिथि अंकित होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कानून का पालन नहीं करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा।

इस दौरान कृषि विकास अधिकारी डॉ. चनप्रीत सिंह को उर्वरक अधिनियम के बारे में जानकारी दी गई और उर्वरकों के साथ टैग न करने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा कि यदि डीलर द्वारा जबरन खाद के साथ कोई सामान दिया गया तो उचित कार्रवाई की जायेगी।

इस मौके पर कृषि विकास अधिकारी डॉ. असमानप्रीत सिधू ने कीटनाशकों के बारे में पूरी जानकारी दी। कृषि विकास अधिकारी डॉ. सुखजीत सिंह बाहिया ने बीजों के बारे में जानकारी साझा की।

इस अवसर पर कृषि अधिकारी डाॅ.मौर. गुरविंदर सिंह संधू एवं प्रतिनिधि उपस्थित थे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img