33.9 C
Chandigarh

” सबके अधिकारों की रक्षा हो ” केजरीवाल मामले में अमेरिका-जर्मनी के बाद UN का बड़ा बयान

- Advertisement -spot_img

 Kejriwal ED Arrest Reaction Controversy

अमेरिका और जर्मनी के बाद अब UN ने भारत में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के मुद्दे पर बयान दिया है। UN जनरल सेक्रेटरी के प्रवक्ता स्टीफेन दुजारिक ने कहा, “हम उम्मीद करते हैं कि भारत में सभी के अधिकारों की रक्षा की जाएगी। भारत में चुनाव का दौर है, ऐसे में सभी नागरिकों को निष्पक्ष माहौल में वोट डालने का मौका मिलेगा।”

इससे पहले केजरीवाल की गिरफ्तारी पर अमेरिका के बयान का एक बार फिर से भारत के विदेश मंत्रालय ने विरोध किया। मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, “भारत ने पहले भी अमेरिकी डिप्लोमैट के सामने अपना पक्ष रखा था। मामले में उनका बयान गलत है।”

जायसवाल ने कहा, “भारत की चुनावी और कानूनी प्रक्रिया पर किसी दूसरे देश की टिप्पणियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। भारत में चुनावी प्रक्रिया कानून के शासन के हिसाब से चलती है। किसी भी सहयोगी देश, खासकर जो खुद लोकतांत्रिक है, उसे इस प्रक्रिया का सम्मान करने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।”

READ ALSO : इनकम टैक्स ने कांग्रेस को भेजा 1700 करोड़ का नोटिस..

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, “हमें अपने स्वतंत्र और लोकतांत्रिक संस्थानों पर गर्व है और हम इसे हर हाल में विदेशी दखल और प्रभाव से बचाते रहेंगे। आपसी सम्मान और विश्वास ही दो देशों के रिश्तों की नींव होती है। हम उम्मीद करते हैं कि सहयोगी देश हमारी संप्रभुता और हमारे आंतरिक मामलों का सम्मान करेंगे।”

 Kejriwal ED Arrest Reaction Controversy

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img