26.8 C
Chandigarh

डीसी और एसएसपी द्वारा अंतरराज्यीय सीमा पर हाईटेक चौकियों का निरीक्षण कठिन

- Advertisement -spot_img

अबोहर, (फाजिल्का) 28 मार्च
निष्पक्ष और शांतिपूर्ण लोकसभा चुनाव की जिम्मेदारी चुनाव आयोग की है। पड़ोसी राज्यों के उग्रवादी तत्वों द्वारा चुनाव में हस्तक्षेप को रोकने के लिए अंतरराज्यीय सीमाओं पर कड़ी नाकेबंदी कर दी गई है। राजस्थान को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कों पर हाईटेक चौकियां स्थापित की गई हैं। उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल आईएएस और एसएसपी डॉ. प्रज्ञा जैन आईपीएस ने कल रात ऐसी ही एक हाई-टेक सुविधा का औचक दौरा किया और इसका निरीक्षण किया।
अबोहर हनुमर्दगढ़ रोड और गांव राजपुरा में राजस्थान को जोड़ने वाली सड़क पर बनाए गए चेक प्वाइंटों और सुरक्षा बलों की तैयारियों की जांच करने के लिए उपायुक्त और एसएसपी अचानक पहुंचे।
उपायुक्त डॉ. सेनु दुग्गल ने कहा कि चुनाव के दौरान अक्सर अराजक तत्व पड़ोसी राज्य में अपराध करके चले जाते हैं या मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पड़ोसी राज्यों से मादक पदार्थ, धन आदि आने का डर रहता है। इसीलिए फाजिल्का जिले की राजस्थान से लगती 48 किलोमीटर लंबी सीमा पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है ताकि कोई भी असामाजिक तत्व इधर-उधर न भाग सके।
उपायुक्त ने कहा कि जिले में 12 गाड़ियां लगातार निगरानी कर रही हैं और ये गाड़ियां लाइव कैमरों से लैस हैं और इनकी वीडियो फीड की निगरानी उपमंडल, जिला और चंडीगढ़ स्तर पर चुनाव आयोग द्वारा लाइव की जा रही है। उन्होंने बसों और अन्य वाहनों का निरीक्षण किया अपनी निगरानी में यहां पुलिस द्वारा की गई व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया।
इस मौके पर एसएसपी डॉ. प्रागरिया जैन ने कहा कि राजस्थान से लगती सीमा पर जहां मुख्य मार्गों पर हाईटेक नाके लगाए गए हैं, वहीं 24 अन्य छोटी सड़कों, कच्चे रास्तों को भी बंद कर दिया गया है और इन चौकियों पर सीसीटीवी कैमरों से लगातार निगरानी रखी जा रही है. किया जा रहा है उन्होंने बताया कि जिले में केंद्रीय सुरक्षा बल भी आ चुके हैं और पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च के साथ संयुक्त अभियान भी चलाया जा रहा है। अंतरराज्यीय स्तर पर बेहतर समन्वय के लिए राजस्थान पुलिस के साथ बैठकें कर रणनीति तैयार की गई है ताकि कोई भी अपराधी अपराध करने के बाद दूसरी तरफ न जा सके। उन्होंने कहा कि अंतरराज्यीय स्तर पर सभी वाहनों की तलाशी ली जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले तीन दिनों में 700 से ज्यादा हथियार पुलिस ने जमा कराए हैं।10 भगोड़ों को गिरफ्तार किया गया है और नशीली दवाओं आदि की बरामदगी के संबंध में 15 मामले दर्ज किए गए हैं।
इस मौके पर एसपी करणवीर सिंह, डीएसपी सुखविंदर सिंह भी मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img