33.9 C
Chandigarh

डीजीपी पंजाब ने रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति की समन्वय बैठक की अध्यक्षता की

- Advertisement -spot_img

चंडीगढ़, 27 मार्च:

रेलवे के लिए सुरक्षा चुनौतियों और उभरते खतरे की समीक्षा करने के लिए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने आज पंजाब पुलिस हैडक्वाटर में रेलवे के लिए राज्य स्तरीय सुरक्षा समिति (एसएलएससीआर) के साथ समन्वय बैठक की अध्यक्षता की।  

बैठक में स्पैशल डीजीपी रेलवे शशी प्रभा द्विवेदी, स्पैशल डीजीपी आंतरिक सुरक्षा आरएन ढोके, प्रिंसिपल चीफ़ कमिश्नर रेलवे पुलिस फोर्स (आरपीएफ) एएन मिश्रा, सीनियर डिप्टी सुरक्षा कमिश्नर नीतीश शर्मा, एआईजी जीआरपी एपीएस घुमन और सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) पंजाब और केंद्रीय एजेंसियों समेत विभागों के अन्य हितधारक मौजूद थे।  

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि इस बैठक का उद्देश्य आरपीएफ, जीआरपी पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के दरमियान बेहतर तालमेल को सुनिश्चित बनाना है। उन्होंने आगे कहा कि सुरक्षा चुनौतियों से निपटने और रेलवे के बुनियादी ढांचे की सुरक्षा के लिए साझे तौर पर प्रयास किए जा रहे हैं।  

आरपीएफ, जीआरपी पंजाब पुलिस और केंद्रीय एजेंसियों के दरमियान बेहतर तालमेल की ज़रूरत पर ज़ोर देते हुए डीजीपी ने दरपेश चुनौतियों संबंधी विचार-विमर्श करने और इनके हल के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को नियमित रूप में समन्वय बैठकें करने के निर्देश दिए।  

उन्होंने आरपीएफ और जीआरपी पंजाब को आम यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित बनाने के लिए रेलवे ट्रैकों पर गश्त करने और रेलगाडिय़ों के लिए एस्कॉर्ट करने के लिए साझी टीमें भेजने के लिए कहा।  

उन्होंने कहा कि राज्य में रेलवे के बुनियादी ढांचे को और अधिक मज़बूत करने के लिए ठोस प्रयास किए जा रहे हैं।  

जि़क्रयोग्य है कि आरपीएफ, जीआरपी पंजाब और केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारियों ने मिलकर काम करने का आश्वासन दिया।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img