18.5 C
Chandigarh

हरियाणा और पंजाब में ओले गिरे:17 जिलों में बारिश; शिमला में सीजन की पहली बर्फबारी, चंडीगढ़ में 7 फ्लाइटें रद्द

- Advertisement -spot_img

North India Weather Forecast

उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टरबेंस (WD) के एक्टिव होने पर पिछले 36 घंटों से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी व मैदानी इलाकों में बारिश हो रही है। पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में भी कई जगहों पर बारिश हुई है। हरियाणा के अंबाला और पंजाब के लुधियाना और मोगा में ओले गिरे हैं।

इसके अलावा हरियाणा के कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, सोनीपत, जींद और पानीपत में बारिश हल्की बारिश हुई है।

वहीं, पंजाब के पठानकोट, गुरदासपुर, होशियारपुर, नवांशहर, कपूरथला, जालंधर, लुधियाना, फतेहगढ़ साहिब, रूपनगर, पटियाला और मलेरकोटला में बारिश का ऑरेंज अलर्ट है।

वहीं हिमाचल में मौसम विभाग के ऑरेंज अलर्ट के बीच शिमला में भी बर्फबारी शुरू हो गई है। शिमला में इस सीजन का यह पहला हिमपात है।

इसके साथ विभाग ने चंबा, कुल्लू, मंडी, कांगड़ा, लाहौल स्पीति, किन्नौर व सिरमौर में भारी बारिश व बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार दूसरा वेस्टर्न डिस्टरबेंस 3 फरवरी से एक्टिव हो जाएगा।

हरियाणा में 12 घंटे में कई जिलों में बारिश
हरियाणा में 12 घंटे में कई जिलों में अच्छी बारिश रिकॉर्ड हुई है। कुरुक्षेत्र में सबसे ज्यादा पानी बरसा है। यहां पर 12 घंटे में 13 एमएम बारिश हो चुकी है। करनाल में 7 एमएम और पानीपत में 5.5 एमएम पानी बरसा है।

मौसम विभाग के आंकड़े को देखें तो इसी प्रकार रोहतक, झज्जर, रेवाड़ी में 7.5-7.5 एमएम, भिवानी में 3.5एमएम, जींद में 2.5 एमएम बारिश हाे चुकी है। फरीदाबाद में 6.5, गुरुग्राम में 1, नारनौल में 0.5 और महेंद्रगढ़ में 2 एमएम बारिश रिकॉर्ड हुई है। सोनीपत व कई अन्य जिलों में भी रात से रुक रुक कर बूंदाबांदी हो रही है।

चंडीगढ़ एयरपोर्ट से 7 फ्लाइटें रद्द
खराब मौसम के चलते शहीद भगत सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट से बुधवार को सात फ्लाइट को रद्द करना पड़ा। वहीं 31 फ्लाइट निर्धारित समय से लेट रही। इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ राकेश सहाय ने बताया कि विजिबिलिटी कम होने के कारण सुबह के समय वाली उड़ानें रद्द रही। वहीं दिन की कुछ फ्लाइट देरी से उड़ी।

READ ALSO: मलेशिया एयरलाइंस की उड़ानें बिना किसी रुकावट के जारी रहेंगी- साहनी

रद्द होने वाली उड़ानों में दिल्ली, मुंबई, जयपुर और लखनऊ की उड़ाने रही और देरी से उड़ने वाली उड़ानों में हैदराबाद, दिल्ली, लखनऊ, चेन्नई, बेंगलुरु, मुंबई, गोवा, जयपुर, श्रीनगर, अहमदाबाद और कोलकाता की उड़ाने शामिल हैं। वहीं विजिबिलिटी कम होने के कारण आज भी सुबह 7:00 बजे तक कोई भी उड़ान नहीं उड़ पाई है।

North India Weather Forecast

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img