19.8 C
Chandigarh

Google यूजर्स को देने वाला है झटका; जल्द बंद करेगा Websites

- Advertisement -spot_img

Google business profile websites

Google ने हाल ही में घोषणा की है कि वह Google Business Profile का यूज करके बनाई गई वेबसाइटों को बंद करने जा रहा है। कंपनी ने इसके लिए मार्च से 10 जून तक की समयसीमा तय की है। गूगल ने अपने एक ऑफिशियल ब्लॉग में बताया है कि मार्च 2024 में, बिजनेस प्रोफाइल से बनी वेबसाइटें बंद कर दी जाएंगी और आपकी साइट पर आने वाले यूजर्स को इसके बजाय आपके बिजनेस प्रोफाइल पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा।

क्या है गूगल बिजनेस प्रोफाइल?
Google का बिजनेस प्रोफाइल एक फ्री टूल है जो यूजर्स को Google सर्च और मैप पर उनके व्यवसाय को डिस्प्ले करने की सुविधा देता है। बिजनेस प्रोफाइल के साथ, यूजर्स इसके जरिए ग्राहकों से जुड़ सकते है, अपडेट पोस्ट कर सकते हैं, अपने प्रोडक्ट और सर्विस को लिस्ट कर सकते है, अपना मेनू शेयर कर सकते है।

इन ऑप्शंस को करे चेक-
हालांकि, 2023 में Google ने अपना डोमेन बिज़नेस स्क्वैरस्पेस बेच दिया। कंपनी तब से Google Domains यूजर्स को स्क्वैरस्पेस पर रीडायरेक्ट कर रही है। इससे बचने के लिए Google ने 6 वेबसाइट बिल्डरों का भी Suggestion दिया है, जिन पर जाकर यूजर्स काफी सस्ते में अपनी वेबसाइट बना सकते है। इन प्लेटफार्म में Wix, स्क्वैरस्पेस, GoDaddy, Google साइट्स, Shopify और WordPress शामिल है।

इन Websites पर होगा असर-
जानकारी के मुताबिक, इस बदलाव का असर उन वेबसाइटों पर होगा जिनका URL Business.site और negocio.site पर खत्म होता है। अभी आपके पास इसे अपडेट करने के लिए लगभग दो महीने का समय और है। अगर कोई यूजर 10 जून के बाद किसी बिजनेस प्रोफाइल वेबसाइट पर विजिट करेगा तो आपको वह पेज नहीं मिलेगा।

Read also: स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने चल रहे कार्यों को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिये

कैसे रखे अपनी बिजनेस प्रोफाइल वेबसाइट को एक्टिव?
अगर आप अपनी बिजनेस प्रोफाइल वेबसाइट को एक्टिव रखना चाहते है, तो आप WordPress को चुन सकते है जो सबसे बेस्ट ऑप्शन है यहां आपको फ्री में कई टूल्स मिल जाते है। इसके अलावा आप बिना कोडिंग के यहां से किसी भी थीम को अपने बिजनेस के हिसाब से चुन सकते है। हालांकि, GoDaddy भी एक अच्छा ऑप्शन है लेकिन इसमें WordPress की तुलना में कम फीचर्स मिलते हैं और कुछ तो पेड भी है।

Google business profile websites

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img