Loading...

प्रेस क्लब पटियाला की ग्रांट खुर्द बुर्द करने का मामला

 प्रेस क्लब पटियाला की ग्रांट खुर्द बुर्द करने के मामले में पंजाब एन्ड हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा दिए गए थे निर्देश

चंडीगढ़ (पी एन टी न्यूज़ डेस्क) : प्रेस क्लब पटियाला की ग्रांट खुर्द बुर्द करने के मामले में पंजाब एन्ड हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देश का अनुसरण करते हुए हरियाणा विजिलेंस के स्पेशल ड्यूटी पर तैनात अधिकारी महोदय ने फाइनांस कमिशनर माल , डिप्टी कमिश्नर पटियाला व् स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को जाँच के लिए तलब कर लिया है .ओ एस डी विजिलेंस हरियाणा ने प्रेस क्लब पटियाला के प्रेजिडेंट परवीन कोमल को भी अपना पक्ष रखने हेतु बुलाया है . इस मामले की जांच 23 अक्टूबर को होगी.

उल्लेखनीय है कि पंजाब एंड हरयाणा हाई कोर्ट के जस्टिस श्री राजन गुप्ता ने इस मामले की विजिलेंस जाँच के आदेश दिए हैं .क्लब को 2006 में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने विकास और रेनोवेशन के लिए 50 लाख की ग्रांट देने का एलान दिसंबर 2006 में किया था और प्रेस क्लब पटियाला के प्रेजिडेंट ने 50 लाख की पहली खेप का 25 लाख रुपये का चेक सरकार से प्राप्त करके प्रेस क्लब के बैंक खाते में जमा करवा दिया था .लेकिन राज्य में अकाली सरकार के आने के बाद प्रेस क्लब को दी गई ग्रांट खर्च करने पर रोक लगा दी गई । उसके बाद स्टेट बैंक के मैनेजर ने प्रेस क्लब के बैंक खाते में से गैर कानूनी ढंग से प्रेस क्लब की सहमति के बगैर 25 लाख रुपये किसी और खाते में ट्रांसफर कर दिए ।

इस मामले  की अधिवक्ता श्रीमती अनुपम भनोट की दलीलों पर संज्ञान लेते हुए माननीय जस्टिस श्री राजन गुप्ता ने इस संगीन मामले की विजीलैंस जांच के लिए हरियाणा विजिलैंस के ओ एस डी को नियुक्त करने के आदेश देते  हुए कहा है कि इस जांच की रिपोर्ट 2 नवम्बर 2017 तक पेश की जाए .

Newsletter

Get our products/news earlier than others, let’s get in touch.