Loading...

पंजाब प्लाईवुड मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन की मीटिंग आयोयित

प्लाईवुड इंडस्ट्री में आने वाली समस्याओं पर हुई चर्चा

जालंधर (पी एन टी न्यूज़ डेस्क) : पंजाब प्लाईवुड मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन की जनरल हाउस की मीटिंग 6 अप्रैल को जालंधर में आयोयित की गई. इस मीटिंग में प्लाईवुड इंडस्ट्री में आने वाली समस्याओं पर विस्तार से चर्चा हुई. मीटिंग में पंजाब प्लाईवुड मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन के सभी अधिकारियों और सदस्यों ने प्लाईवुड, बोर्ड और फ्लश डोर की कीमतों में 10% की बढ़ोतरी का निर्णय लिया. कीमतों में बढ़ोतरी का निर्णय रॉ मेटेरियल की लगातार बढ़ रही कीमतों के कारण लिया गया.

आप को बता दे कि प्लाईवुड और बोर्ड में इस्तेमाल होने वाले रॉ मेटेरियल पापुलर वुड की कीमतों में 30%, फॉर्मलडीहाइड 20%, फेस विनिएर 8%, कोर विनिएर 10 % और लेबर के रेटों में भरी वृद्धि हुई है.

मीटिंग में विशेष तोर पर पहुंचे अखिल भारतीय प्लाईवुड मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन के चेयरमैन नरेश तिवारी ने इंडस्ट्री में पेमेंट सम्बन्धी आ रही समस्याओं पर सुझाव देते हुए कहा कि सभी प्लाईवुड मैन्युफैक्चरर उन प्लाईवुड डीलरों को माल की सप्लाई बंद कर दे, जो सही ढंग से भुगतान नहीं कर रहे हैं या जानबूझकर भुगतान में देरी कर रहे हैं. पंजाब प्लाईवुड मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन ने चेयरमैन नरेश तिवारी के इस सुझाव को पारित कर तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया गया और कहा कि इस निर्णय को भारत के सभी प्लाईवुड निर्मातायों को आगवत कराया जाएगा।

अशोक जुनेजा चेयरमैन व इंद्रजीत सिंह सोहल अध्यक्ष (PPMA) ने कहा कि देश में ढांचागत विकास और निर्माण गतिविधियां दिन-ब-दिन बढ़ रही हैं और मंदी की अवधि लगभग खत्म हो गई है। उन्होंने कहा कि “ए” वर्ग के व्यवसाय को प्रगति के लिए जरूरी है कि कोई भी निर्माता बिल के बिना अपना माल न बेचे। पंजाब में इंट्रा-स्टेट बिक्री पर ई-वे बिल सिस्टम बहुत शीघ्र ही लागू होने की संभावना है।

इस मीटिंग में अखिल भारतीय अध्यक्ष श्री नरेश तिवारी, पंजाब अध्यक्ष इंदरजीत सिंह सोहल, चेयरमैंन अशोक जुनेजा और उपाधिअक्ष गुरप्रीत कटारिया, जनरल सेक्रेटरी सुखदेव छाबरा, वरिष्ठ सदस्य परमपाल सिंह, मुकेश लम्बोरिया होशियारपुर, परमजीत सिंह कटारिया अमृतसर, सुभाष शहंशाह, वजीर सूद लुधियाना, सतपाल गांधी बरनाला, मनजीत सिंह उपस्थित थे।

Newsletter

Get our products/news earlier than others, let’s get in touch.