Loading...

दिल्ली में हुई अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति भारत की बैठक

पत्रकारों की दशा और दिशा तय करने के मकसद से बुलाई गई थी बैठक 

नई दिल्ली-: अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति भारत की बैठक आज दिल्ली में आयोजित की गई जिसमे कई मुद्दों पर राष्ट्रीय पदाधिकारियों के साथ चर्चा की गई और सर्वसम्मति के साथ कई प्रस्ताव पारित किए गए। सदस्यता अभियान में तेजी लाने हेतु निर्णय लिया गया कि जिन प्रदेशो में संगठन अपनी समिती बना चुका है उसके सभी जिलों में सम्मेलन कराने की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्षो को दी गई है । इसके अलावा पत्रकार कल्याण कोष भी सभी राज्यो में राज्य सरकारों द्वारा बनाये जाने की मांग पर भी चर्चा की गई।

राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जिग्नेश कलावडिया की अध्यक्षता में संपन्न हुई इस बैठक की मेजबानी दिल्ली प्रदेश इकाई द्वारा की गई। पत्रकारों की दशा और दिशा तय करने के मकसद से बुलाई गई कार्यकरणी की इस मीटिंग में विशाल रथ यात्रा निकालने का निर्णय लिया गया। यह रथयात्रा श्री सोमनाथ मंदिर से शुरू होकर संपूर्ण भारत में भ्रमण करते हुए दिल्ली आकर समाप्त होगी। राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जिग्नेश कलवाड़िया ने कहा कि एबीपीएसएस पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कानून बनाने हेतु दृढ़ संकल्प है।उसके लिए उनको कोई भी कदम उठाना पड़ा तो वह उस कदम को उठाने से नहीं हिचकिचाएंगे ।

मीटिंग में कई नई नियुक्तियां भी की गई और संगठन के प्रति उदासीन पदाधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्णय लिया गया ।अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के नजरिए से भोपाल से कर्मठ पत्रकार सुश्री सरोज जोशी को स्वतंत्र तौर पर श्री जिग्नेश कलवाड़िया की अध्यक्षता में महिला मामलों का प्रभार सौंपा गया जिसमें उनकी सहायक के तौर पर श्रीमती आशा यादव को लगाया गया। अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति की कार्यकारिणी का अगला समागम भोपाल में रखा गया जिसकी जिम्मेवारी सैयद खालिद कैस और सुश्री सरोज जोशी को सौंपी गई। अगस्त माह में अखिल भारतीय सुरक्षा समिति का अधिवेशन पंजाब में किए जाने का निर्णय किया गया।

बैठक में संपूर्ण भारत के लिए दो जोन बनाने का निर्णय लिया जिसमे दो संगठन महासचिवों राकेश परिहार और महबूब अली खान को इसकी जिम्मेदारी दी गई। उनके साथ महामंत्री का भी योगदान रहेगा जो संगठन को मजबूत बनाने में सहयोग करेंगे । दिल्ली अध्यक्ष सुश्री आशा यादव की मेजबानी में हुई इस बैठक में निर्णय लिया गया कि अखिल भारतीय पत्रकार सुरक्षा समिति के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रवीण कोमल महासचिव राकेश परिहार एवं महामंत्री सैयद खालिद कैस को पंजाब हरियाणा हिमाचल एवं दिल्ली का प्रभार संयुक्त रूप से सौंपा गया ।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जिग्नेश कलवड़िया,राष्ट्रीय संरक्षक शंकर पांडेय जी के नेतृत्व रखी गई इस बैठक में सभी पदाधिकारियों ने एक मत होकर झारखण्ड प्रदेश अध्यक्ष शरवेश तिवारी को मनोनीत किया जिसका सभी ने स्वागत किया। इसके अलावा छत्तीगसढ़ सरकार द्वारा पत्रकार सुरक्षा कानून बनाने की सहमति का राष्ट्रीय पदाधिकारियों ने एकमत होकर दिल्ली बैठक में भूपेश बघेल मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ का धन्यवाद करतल ध्वनि से किया और मध्यप्रदेश सरकार की भी सराहना की जिन्होंने इस ओर कदम बढ़ाया। मीटिंग में अन्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से भी अपील की गई कि कि वह सभी अपने अपने प्रदेश में पत्रकार सुरक्षा कानून जल्द से जल्द लागू करें।

इस बैठक में देश के कई राज्यो के पत्रकार शामिल हुए जिनमें छत्तीसगढ़, गुजरात,मध्यप्रदेश, पंजाब,बिहार, उत्तरप्रदेश, दिल्ली, राजस्थान,झारखंड, हरियाणा,आदि राज्यो के राष्ट्रीय पदाधिकारी शामिल हुए। सभी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को अपील करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जगदीश कलवाड़िया ने आह्वान किया कि अब समय आ गया है कि पत्रकारों के जान माल की सुरक्षा हेतु एक कड़ा कानून बनाने के लिए युद्ध स्तर पर संघर्ष शुरू किया जाए। अखिल भारतीय सुरक्षा समिति के प्रवक्ता गोविंद शर्मा ने बताया के श्री सोमनाथ मंदिर से दिल्ली मार्च के लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है।

Newsletter

Get our products/news earlier than others, let’s get in touch.