Loading...

सतलुज-यमुना लिंक कैनाल के मुददे को सत्ता की सीढ़ी न बनाए

Report By : Raj Kansal

Report By : Raj Kansal

हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की राज्य के राजनीतिक दलों से अपील

चण्डीगढ़ (पी एन टी न्यूज़) : हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने राज्य के राजनीतिक दलों से अपील करते हुए कहा कि वे सतलुज-यमुना लिंक कैनाल (एसवाईएल) के मुददे को सत्ता की सीढ़ी न बनाए, क्योंकि आज जो कोई भी दल इस मामले पर राजनीति करेगा, तो जनता समझदार है। इसलिए राजनीतिक दलों को इस मामले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हम एसवाईएल के पानी की एक-एक बंूद को नहीं छोडेंंगे और यह हमारा संकल्प हैं। मुख्यमंत्री आज यहां हरियाणा विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर अपना उत्तर दे रहे थे।

उन्होंने विपक्ष पर प्रहार करते हुए कहा कि विपक्ष के लिए एसवाईएल का मतलब व मंत्र ‘सत्ता यूं लूगा’ है और विपक्ष के लिए एसवाईएल एक बोतल के जिन्न की तरह है, जब विपक्ष के लोग सत्ता में होते हैं तो यह जिन्न बोतल में बंद हो जाता है और जब ये लोग विपक्ष में होते हंै तो यह जिन्न बोतल से बाहर आ जाता है। मुख्यमंत्री ने सदन में सभी सदस्यों के समक्ष सुझाव देते हुए कहा कि उनका कहना है कि एसवाईएल के मामले पर राज्य के सभी दलों की एक बैठक हो और इस पर कार्यवाही करने के लिए एक दिशा निर्धारित होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एसवाईएल के संबंध में जमीन हमारे नाम हो चुकी हैं और इसका कब्जा लेना बाकी है। उन्होंने कहा कि हरियाणा का कोई भी नागरिक, दल, किसान यह नहीं कह सकता कि एसवाईएल का पानी उसे नहीं चाहिए। उन्होंने कहा कि एसवाईएल के मामले पर जब जब भी केन्द्र के मंत्रियों के साथ मिलना होता था तो हम उनसे मिलें और एसवाईएल के पानी को लेने के लिए अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार एसवाईएल की लडाई बडी ही संजीदगी के साथ लड रही है और इस बारे में राज्य के सभी दल देश के राष्ट्रपति से भी मिलें हैं और इसी प्रकार जब प्रधानमंत्री से मिलने की बात आई तो उन्होंने इस मामले पर देश के गृह मंत्री से मिलने की बात की तो राज्य का सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल गृह मंत्री से भी मिला और अपनी बात रखी।

Newsletter

Get our products/news earlier than others, let’s get in touch.