Loading...

होशियारपुर में प्लाइवुड इंडस्ट्रीयल हब बनाया जाए : नरेश तिवारी

नई इंडस्ट्रीयल पॉलिसी के लिए पंजाब सरकार को लिखा पत्र

चण्डीगढ़ (पी एन टी न्यूज़ डेस्क) : अखिल भारतीय प्लाईवुड मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन (AIPMA) के चेयरमैन नरेश तिवारी ने पंजाब सरकार से माँग की है कि पंजाब के होशियारपुर में प्लाइवुड इंडस्ट्रीयल हब बनाया जाए क्योंकि इस इलाक़े के किसानों दुआरा मुख्य रूप में यहाँ पर प्लाइवुड में इस्तेमाल होने वाली लकड़ी की खेती की जाती है व यहाँ पर अन्य सुविधाएँ भी मोजूद हैं।

उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को एक पत्र लिख कर माँग की है कि राज्य के लिए एक नई इंडस्ट्रीयल पॉलिसी बनाई जाए जिसके तहत होशियारपुर में प्लाइवुड इंडस्ट्रीयल हब बनाया जाए। श्री तिवारी ने बताया कि पंजाब में बहुत से व्यापारी लकड़ी आधारित उद्योगों में पूँजी निवेश करना चाहते है मगर सरकारी नीतियों, भूमि व लाइसेन्स आदि के कठोर नियमों के कारण ऐसा नहीं हो पा रहा ।

श्री नरेश तिवारी ने बताया कि मोहाली में पहले से ही “भारतीय प्लाइवुड उद्योग अनुसंधान और परीक्षण संस्थान ” मोजूद है यहाँ पर युवाओं को इस फ़ील्ड से सम्बंधित कार्यों की ट्रेनिंग दी जाती है । अगर पंजाब सरकार होशियारपुर में प्लाइवुड इंडस्ट्रीयल हब स्थापित करती है तो उद्योग जगत को बहुत लाभ होगा व राज्य में नया निवेश होने की प्रभल सम्भावना है।

Newsletter

Get our products/news earlier than others, let’s get in touch.