Loading...

आइ पी एस निलांबरी विजय जगदले चंडीगढ़ की पहली महिला एस एस पी

Report By : Parveen Komal

Report By : Parveen Komal

चंडीगढ़ प्रशासन ने एसएसपी का चार्ज दे रखा था एसपी हेडक्वार्टर ईश सिंघल को

चंडीगढ़ ( पी एन टी न्यूज़ डेस्क ) : 2008 बैच की आइपीएस निलांबरी विजय जगदले चंडीगढ़ की पहली महिला एसएसपी हैं। पंजाब से यूटी के लिए एसएसपी का नया पैनल आने के बाद राज्यपाल और चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने एसएसपी निलांबरी का नाम फाइनल कर अंतिम मुहर लगाने के लिए गृह मंत्रालय को भेज दिया था और गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलते ही निलांबरी विजय चंडीगढ़ में एसएसपी का पदभार संभाल लीया । पंजाब सरकार ने हाल ही में एसएसपी पद के लिए तीन आइपीएस के नामों का पैनल चंडीगढ़ प्रशासन को भेजा था। इसमें 2008 बैच की आइपीएस निलांबरी विजय जगदले, 2007 के बैच के आइपीएस एस भूपति और 2009 बैच के आइपीएस नवीन सिंघल का नाम शामिल था।

चंडीगढ़ प्रशासन के अधिकारियों ने तीन अफसरों का रिकॉर्ड चेक करके एसएसपी के नाम के लिए आखिर में निलांबरी विजय पर मुहर लगाई। निलांबरी विजय इस समय रोपड़ में बतौर एसएसपी का कार्य देख रही थीं। एस भूपति पटियाला और नवीन सिंघल बठिंडा के एसएसपी हैं। दिसंबर से नहीं है एसएसपी चंडीगढ़ में एसएसपी का पद 2003 बैच के आइपीएस डॉ. सुखचैन सिंह गिल का डेपुटेशन समय पूरा होने के बाद दिसंबर 2016 से खाली था । चंडीगढ़ प्रशासन ने एसएसपी का चार्ज एसपी हेडक्वार्टर ईश सिंघल को दे रखा था।

चंडीगढ़ पुलिस में सबसे पहले महिला आइजी किरण बेदी बनी थी। वह सिर्फ चंडीगढ़ में 43 दिन ही रह पाई थी। किसी कारणवश उनका वापस दिल्ली ट्रांसफर कर दिया गया था। किरण बेदी ने चंडीगढ़ पुलिस को पांच अप्रैल 1999 को ज्वाइन किया था और 18 मई 1999 को ट्रांसफर हो गई थी। आइजी बेदी ने 43 दिन में ही चंडीगढ़ में कानून व्यवस्था में काफी सुधार किया था

Newsletter

Get our products/news earlier than others, let’s get in touch.