Loading...

मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेंहदी की सज़ा का पूरा सच

प्रवीन कोमल , बख्शीश सिंह व अन्य की शिकायत पर हुई दलेर मेहँदी को सजा

पटियाला (पी एन टी न्यूज़ डेस्क) : मशहूर पंजाबी गायक दलेर मेंहदी को पंजाब की पटियाला कोर्ट ने मानव तस्करी के मामले में दो साल कैद की सजा सुनाई है। दलेर मेहंदी के भाई शमशेर सिंह को भी अदालत ने दोषी ठहराया है। ये सजा पटियाला की प्रथम दर्जा न्यायिक मजिस्ट्रेट सुश्री निधि सैनी ने सुनाई है.

क्या है पूरा मामला :

अदालत में शिकायतकर्ता प्रवीन कोमल सम्पादक राईट एक्शन समाचार पत्र , बख्शीश सिंह, जसविंदर सिंह, हरचरन सिंह व गुरविंदर सिंह व् अन्य लोग पहुंचे थे। उनके वकील वरिष्ठ अधिवक्ता श्री सतीश करकरा ने बताया कि दलेर मेहंदी ने अपने साथियों के जरिये शिकायत कर्ताओं को विदेश लेकर जाने का झांसा दिया और उनसे लाखों रुपये ले लिए।

मामला करीब 15 वर्ष पुराना है। शिकायत कर्ताओं ने कहा कि त्रिपड़ी टाउन के आसपास रहने वाले एक व्यक्ति और शमशेर मेहँदी तथा दलेर मेहँदी ने उनको विदेश जाने के लिए कहा था जबकि परवीन कोमल को देस परदेस अख़बार का विदेश में सम्पादक लगवाने की बात तय हुई थी । उस वक्त परवीन कोमल से 10 लाख रुपये से भी ज्यादा , बख्शीश सिंह से 13 लाख रूपए , जसविंदर सिंह से करीब 18 लाख, हरचरन सिंह से साढ़े 12 लाख रुपये, गुरविंदर सिंह से साढ़े 19 लाख रुपये लिए गए थे, लेकिन उनको कनाडा नहीं भेजा गया।

शिकायतकर्ताओं ने 2003 में मामला दर्ज करवाया था। वरिष्ठ अधिवक्ता श्री सतीश करकरा कहा कि ये फैसला एतेहासिक फैसला है और साबित हुआ है कि कोई रुतबे में कितना भी बड़ा हो लेकिन कानून से ऊपर नहीं हो सकता . उन्होंने कहा कि दलेर मेहँदी से पैसों की रिकवरी को लेकर अलग से मामला दायर किया जा रहा है .

Newsletter

Get our products/news earlier than others, let’s get in touch.