15.5 C
Punjab

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में निर्माणाधीन सुरंग का हिस्सा गिरा, 36 मजदूर फंसे

उत्तरकाशी : Under-construction tunnel Collapses in Uttarakhand Uttarkashi – अधिकारियों ने बताया कि यहां ब्रह्मखाल-यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिल्क्यारा और डंडालगांव के बीच निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा रविवार सुबह ढह गया, जिससे 36 मजदूर अंदर फंस गए।

उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अर्पण यदुवंशी ने कहा कि पुलिस, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मी मौके पर बचाव कार्य कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि घटना सुबह छह से सात बजे के बीच हुई। उन्होंने कहा, राष्ट्रीय राजमार्ग और बुनियादी ढांचा विकास निगम लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के अधिकारियों द्वारा उपलब्ध कराए गए रिकॉर्ड के अनुसार, 36 मजदूर अंदर फंसे हुए हैं।

हालाँकि, प्रारंभिक रिपोर्टों में कहा गया था कि 40 कर्मचारी फंसे हुए थे।एसपी ने कहा कि ढहा हुआ हिस्सा सुरंग के प्रवेश द्वार से लगभग 200 मीटर की दूरी पर स्थित है।

उन्होंने कहा कि सुरंग के टूटे हुए हिस्से में ऑक्सीजन पाइप डाला गया है ताकि फंसे हुए लोगों को सांस लेने में दिक्कत न हो. यदुवंशी ने कहा, खाद्य सामग्री भी भेजी जा रही है और श्रमिकों को जल्द ही बचाया जाएगा।

ढहने की वजह बनी परिस्थितियों पर उन्होंने कहा कि प्राथमिकता सुरंग के अंदर फंसे लोगों की जान बचाना है।सुरंग चार धाम ऑल वेदर रोड परियोजना का हिस्सा है। इसके बनने से उत्तरकाशी से यमुनोत्री के बीच का सफर 26 किमी कम हो जाएगा।

Under-construction tunnel Collapses in Uttarakhand Uttarkashi

Punjab News Times

Latest news
- Advertisement -
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -